1 दिन में कितनी बार करना चाहिए – जान लो वरना पछताओगे 

1 दिन में कितनी बार करना चाहिए : अक्सर यह देखा जाता है कि जब लोगों की नई नई शादी होती है पार्टनर्स एक दूसरे के साथ शादी की पहली रात से ही खूब शारीरिक संबंध बनाते है और शादी के कई महीनों या सालों तक यह सिलसिला ऐसे ही चलता रहता है। 

लेकिन एक वक्त के बाद यह भी देखने को मिलता है कि शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा खत्म सी होने लगती है। लोगों के मन में शारीरिक संबंध को लेकर भी कई सवाल होते है जैसे कि 1 दिन में कितनी बार करना चाहिए जिससे स्वास्थ्य के ऊपर कोई प्रभाव न पड़े। 

अतः आज के इस लेख में हम इसी विषय में ही आपको जानकारी देने जा रहे है कि 1 दिन में कितनी बार करना चाहिए या फिर 1 दिन में कितनी बार शारीरिक संबंध बनाना चाहिए ताकि आपके मन में उठ रहे सवालों के जवाब आपको आसानी से मिल सके। 

हालांकि इस बारे में बहुत ही कम लोग खुल के बात कर पाते है जबकि काफी सारे लोग इस विषय के ऊपर बात करने से कतराते है। इसीलिए आपके इस सवाल का जवाब हम इस लेख में आपको देने वाले है। अतः आखिर तक इस लेख को जरुर पढ़िएगा।

1 दिन में कितनी बार करना चाहिए | 1 Din Me Kitni Bar Karna Chahiye

1 दिन में 2 से 3 बार चाहिए हालांकि 1 दिन में कितनी बार करना चाहिए इसकी कोई निश्चित संख्या निर्धारित नहीं की गई है। शारीरिक संबंध बनाने के लिए सबसे अहम चीज यह की आपका स्वास्थ्य जरूर अच्छा होना चाहिए। 

एक व्यक्ति दिन में चाहे जितनी बार चाहे उतनी बार शारीरिक संबंध बना सकता है। यदि व्यक्ति का स्वास्थ्य अच्छा होगा और शरीर में अधिक स्टेमिना होगा तो जितनी बार चाहे उतनी बार शारीरिक संबंध 1 दिन में बनाया जा सकता है।

लेकिन यह बात भी सच है की हर एक व्यक्ति का स्वास्थ्य एक जैसा नहीं होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि कई बार यह देखने को मिलता है कि कई सारे व्यक्ति 1 बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद ही इतना थक जाते है कि दूसरी बार करने की हिम्मत उनमें नहीं बचती है। 

पुरुष हो जाते है जल्दी संतुष्ट

इन सबके अलावा एक आश्चर्य की बात यह भी है कि महिलाओं के मुकाबले पुरुष जल्दी संतुष्ट हो जाते है। जबकि बहुत ही कम महिलाएं होती है जिनको एक बार करने से ही संतुष्टि प्राप्त हो जाती है। अधिकतर महिलाएं तो एक बार में संतुष्ट ही नहीं होती है इसलिए वह अपने पार्टनर के सामने 2 से 3 बार शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा जाहिर करती है।

वही जिन लोगों की शादी नही हुई होती है और उनका मन शारीरिक संबंध बनाने का करता है तो वह पुरुष या स्त्री हस्तमैथुन के द्वारा खुद की इच्छा को पूरी करते है। अविवाहित पुरुष या स्त्री के लिए हस्तमैथुन खुद को शारीरिक एवं मानसिक संतुष्टि देने का सबसे बढ़िया विकल्प है। 

साथ में यह भी आवश्यक है कि यदि आप अपने शारीरिक संबंध बनाने जा रहे हो तो दोनों पार्टनर्स की पूरी सहमति होनी चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप एक दूसरे की सहमति के बिना शारीरिक संबंध बनाओगे तो दोनों में से किसी को भी मजा नही आएगा यानी की पूरी संतुष्टि नहीं मिलेगी।

एक रात में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए 

लोग अपनी शादी के शुरुआती दिनों में तो कई सालों या महीनों तक रात–रात भर शारीरिक संबंध बनाते है। लेकिन एक व्यक्ति को अपनी शारीरिक क्षमता के अनुसार ही शारीरिक संबंध बनाना चाहिए। क्योंकि ज्यादा शारीरिक संबंध बनाने की वजह से स्वास्थ्य पर इसका बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

वैसे लोगों को आमतौर पर रात के समय में शारीरिक संबंध बनाना पसंद होता है जबकि आध्यात्म के आधार पर देखा जाए तो रात का समय शारीरिक संबंध बनाने के लिए सबसे अच्छा समय माना जाता है। हालांकि कई सारी महिलाएं एक बार करने से संतुष्ट ही नही होती है।

अतः इसके चलते पुरुषों के मन में अक्सर यह सवाल उठता है की उनको एक रात में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए जिससे की उनकी पार्टनर संतुष्ट हो सके। लेकिन आपको बताना चाहेंगे कि एक दिन में या एक रात में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए इसकी कोई निर्धारित संख्या निश्चित नहीं है। यह पूरी तरह से व्यक्ति के शारीरिक क्षमता के ऊपर निर्भर करता है।

साथ ही अमेरिका में किए गए एक शोध के अनुसार यह पाया गया कि आज से 20–30 साल पहले की तुलना में आज के दौरा में शारीरिक संबंध काफी कम बनाया जाता है। इससे यह पता चलता है कि पहले लोग अधिक शारीरिक संबंध बनाया करते थे और अब कम शारीरिक संबंध बनाने का कारण लोगों का अधिक व्यस्त रहना, शारीरिक बीमारी या तनावपूर्ण जीवन शैली हो सकती है।

एक आदमी का पानी कितनी देर में निकलता है

अलग अलग पुरुष में पानी निकलने का समय भी अलग अलग हो सकता है। हालांकि एक सर्वे के आधार पर यह सामने आया है कि 7–10 मिनट में एक आदमी का पानी निकलता है। वही अगर कोई युवा व्यक्ति है तो पानी निकलने की टाइमिंग 10 मिनट से अधिक हो सकती है। जबकि पुरुषों में यह टाइमिंग 5 मिनट तक हो सकती है।

लेकिन यदि किसी व्यक्ति का शारीरिक स्वास्थ्य ठीक नहीं तो शारीरिक संबंध बनाने की टाइमिंग कम या अधिक हो सकती है। लेकिन जब किसी पुरुष का पानी 3 मिनट या इससे कम समय में निकलने लगता है तो इसे शीघ्रपतन कहते है और समय रहते इसका इलाज न करवाने पर यह चिंता का विषय भी बन सकता है।

आपके लिए यह जानना भी जरूरी है कि शीघ्रपतन से ग्रसित व्यक्ति अपने पार्टनर को पूरी तरह से संतुष्ट नहीं कर पाता है। इसके अलावा बच्चा पैदा करने में भी समस्या हो सकती है। इसलिए यह जरूरी है कि शीघ्रपतन से ग्रसित व्यक्ति इसका जल्द से जल्द इलाज करवाए।

साथ ही एक व्यक्ति के अंदर वीर्य बनने की प्रक्रिया मात्र 17 या 18 वर्ष से शुरू हो जाती है और जब हस्तमैथुन किया जाता है तो यह वीर्य या पानी बाहर निकलता है। कई बार सपने में यह पानी व्यक्ति के शरीर से बाहर निकलता है जिसे स्वप्नदोष या नाईट फॉल कहा जाता है। 



1 दिन में कितनी बार करें – निष्कर्ष

आज के इस लेख में विस्तारपूर्वक यह बताया गया है कि एक व्यक्ति को 1 दिन में कितनी बार करना चाहिए? अक्सर काफी सारे लोग इस चीज के पीछे इतने पागल हो जाते है कि दिन में कई बार शारीरिक संबंध बनाने लगते है जो आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक भी हो सकता है। ऐसे में यदि आपका शारीरिक संबंध बनाने का मन करता है तो आप एक दिन में 2 से 3 बार शारीरिक संबंध बना सकते हो।

नोट :– इस लेख में दी गई जानकारियां इंटरनेट पर उपलब्ध सामान्य जानकारियों पर आधारित है। इसलिए यहां दी गई जानकारियों या सूचनाओं को अपनाने से पहले से संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क जरूर करें।