लड़कियां किस उम्र में ज्यादा करवाती है

लड़कियां किस उम्र में ज्यादा करवाती है : पुरुष हो या महिला, दोनों का मन शारीरिक संबंध बनाने का जरूर करता है। हालांकि पुरुष इस मामले में अपनी मन की बात को बेझिझक सामने रख देते है लेकिन एक महिला इन मामलों में शर्माती है। इसके साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए स्त्री और पुरुष दोनों का मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार होना भी जरूरी होता है।

यदि दोनों स्वेच्छा से शारीरिक संबंध बनाते है तभी वह चरमसुख का आनंद उठा सकते है। लेकिन अगर दोनों में से एक भी इसके लिए मन से तैयार नहीं होता है तो शारीरिक संबंध बनाने का कोई फायदा नही है। लेकिन हमारा आज का विषय यह है की आखिर लड़कियां किस उम्र में ज्यादा करवाती है और पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय क्यों रोती है लड़कियां?

काफी सारे ऐसे लोग है जो इस तरह के सवालों का जवाब अक्सर गूगल पर जाकर ढूंढते है। अतः आज हम इस लेख के जरिए आप सभी को इन्हीं सवालों के जवाब विस्तार से देने वाले है। यदि आप जानना चाहते हो की किस उम्र में लड़कियां किस उम्र में सबसे ज्यादा करवाती है तथा किस उम्र लड़कियों का तापमान बहुत अधिक होता है तो आखिर तक इस लेख को जरूर ध्यानपूर्वक पढ़ें।

लड़कियां किस उम्र में ज्यादा करवाती है

लड़कियां किस उम्र में ज्यादा करवाती है

लगभग 18 वर्ष की उम्र में लड़कियां सबसे ज्यादा करवाती है। लड़कियों के शरीर में इस उम्र में काफी तेजी से हार्मोनल बदलाव होते है जिस वजह से उनके मन में शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा जाहिर होती है। इन सबकी वजह से इस उम्र में लड़कियों का मन काफी ज्यादा रोमांटिक मिजाज का हो जाता है जिसके चलते उनका मन फिजिकल रिलेशन बनाने का करता है।

इसके साथ 35 से 40 वर्ष की आयु में भी लड़कियां ज्यादा करवाना पसंद करती है। इस उम्र तक आते आते महिलाएं तनावमुक्त महसूस करती है और सबसे बड़ी बात उनके अंदर ही शर्म तथा झिझक कम हो जाती है। अतः इस उम्र में शारीरिक संबंध का आनंद बहुत से अच्छे लिया जा सकता है। वैसे तो हमारे भारत देश में शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना सही नही माना जाता है।

लेकिन एक सर्वे के अनुसार ऐसा पाया गया है की शारीरिक संबंध बनाने के मामले में स्त्री और पुरुष में काफी अंतर है। सर्वे के आधार पर यह सामने आया है की 58 फीसदी भारतीय महिलाएं 20 वर्ष की आयु पूरी होने से पहले ही शारीरिक संबंध बनाना पसंद करती है या फिर 20 वर्ष की आयु से पहले ही अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बना लेती है। महिलाओं को तुलना पुरूषों का आंकड़ा इस विषय में काफी कम है।

लगभग 7 फीसदी भारतीय पुरुष 20 वर्ष की आयु से पहले ही अपनी महिला पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बना लेते है। इन आंकड़ों में अधिक अंतर इसलिए क्योंकि भारत में लड़कियों की शादी की उम्र लड़कों की शादी की उम्र से कम है। वर्तमान समय में भारत में लड़कियों की शादी करने की न्यूनतम आयु 18 वर्ष है जबकि लड़कों के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष है। अतः लड़कियों की शादी भारत में अमूमन जल्दी हो जाती है जिसके चलते इन आंकड़ों में इतना अधिक अंतर है। 

लड़कियां कितनी उम्र में जवान हो जाती है

चाहे लड़का हो या लड़की, दोनों ही एक उम्र के बाद जवान होने लगते है। लेकिन लड़कों के मुकाबले लड़कियां कम उम्र में ही जवान प्रतीत होने लगती है। यानी की बहुत ही कम आयु में लड़कियों के शरीर में कई सारे शारीरिक बदलाव देखने को मिलते है जिस वजह से वह जवान दिखने लग जाती है। जिस अवस्था में लड़कियों के शरीर में कई सारे बदलाव होते है जिसे प्युबर्टी समय या किशोरावस्था कहा जाता है।

लडकियों में 10 से 14 वर्ष की उम्र से ही प्युबर्टी समय या किशोरावस्था शुरू हो जाती है। इसका अर्थ है की इस अवस्था में लड़कियों के शरीर में कई सारे शारीरिक बदलाव देखने को मिलते है जैसे की लकड़ियों के ब्रेस्ट की साइज़ बढ़ना, आवाज में परिवर्तन तथा लड़कियों को पीरियड्स भी शुरू हो जाते है। साथ ही इस अवस्था में लड़कियां धीरे धीरे लड़कों के प्रति आकर्षित होने लग जाती है और उनका मन शारीरिक संबंध बनाने को करता है।

लड़कियां क्यों करवाती है

बात सिर्फ लड़कियों की नही है। एक न एक दिन जवानी का जोश लड़का और लड़की दोनों के अंदर ही देखने को मिलता है। वैसे भी आज की तारीख में तो बहुत ही कम उम्र में लोग गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड बना लेते है और शारीरिक संबंध बना लेते है। लेकिन एक्सपर्ट्स के अनुसार के शारीरिक संबंध बनाने की सही आयु 18 वर्ष के बाद ही है। 

लगभग 18 से 20 वर्ष की आयु के बीच लड़कियां पूरी तरह जवान हो जाती है और वह शारीरिक संबंध बनाने के लिए मानसिक तथा शारीरिक रूप से भी तैयार होती है। इस उम्र में लड़कियों के मन में शारीरिक संबंध की इच्छा भी तेजी से बढ़ती है। अतः पूरे जोश के साथ इस उम्र में लड़कियां करने के लिए तैयार रहती है।

पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय क्यों रोती है लड़कियां

काफी सारे लोग अक्सर गूगल पर सर्च करते है की पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय क्यों रोती है लड़कियां या फिर ऊ आह की आवाज क्यों निकालती है? अतः आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे की लड़कियां ऐसा बिलकुल भी जानबूजकर नही करती है। यदि कोई लड़की पहली बार शारीरिक संबंध बनाती है तो उसकी योनि बहुत ज्यादा टाइट होती है और जब एक लड़का अपना प्राइवेट पार्ट उसके अंदर डालता है तो लड़की को दर्द होता है।

हालांकि कुछ लकड़ियां इस दर्द को सहन कर लेती है जबकि कुछ लड़कियां रोने लग जाती है और ऊ आह की आवाजें निकालने लगती है। इसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाते समय लड़कियों की योनि से खून भी निकलने लगता है जिसका कारण यह है की लड़कियों की योनि के अंदर हायमन नामक झिल्ली होती है जिसके टूट जाने पर ऐसा होता है। काफी सारे लोग इसे सील टूट जाना भी बोलते है।

किस उम्र में लड़कियों का तापमान बहुत अधिक होता है

यहां तापमान का अर्थ है की लड़की के अंदर करने के लिए किस उम्र में ज्यादा जोश होता है। ऐसे भी लड़कियों के अंदर लड़कों के मुकाबले अधिक कामनावास होती है। अपनी जवानी के दिनों में अधिकतर लड़कियां लड़कों के प्यार में पागल रहती है और लड़के की खुशी के लिए शारीरिक संबंध बनाने को तैयार हो जाती है। 

इस तरह से लगभग 16 से 25 वर्ष की आयु ऐसे होती है जब लड़कियों का तापमान सबसे ज्यादा होता है यानी की इस बीच लकड़ियों के अंदर काफी जोश होता है और वह करवाने के लिए बेझिझक तैयार रहती है। इसका अर्थ है की अगर आप 16 से 25 वर्ष की आयु वाली कोई गर्लफ्रेंड बना लेते हो तो आप खुलकर मजे ले सकते हो।

लड़कियां किस उम्र में ज्यादा करवाती है – FAQs 

  • Q.1 औरत किस उम्र में पूरी तरह से परिपक्व हो जाती है?

    Ans :– एक महिला औसतन 32 वर्ष की आयु तक पूरी तरह से परिपक्व हो जाती है।

  • Q.2 लड़कियां किस उम्र में ज्यादा करवाती है?

    Ans :– लड़कियां 18 वर्ष की आयु में ज्यादा करवाना पसंद करती है।

  • Q.3 लड़कियां कितनी उम्र में जवान हो जाती है?

    Ans :– 18 से 20 वर्ष तक लड़कियां पूरी तरह से जवान हो जाती है।

  • Q.4 किस उम्र में लड़कियों का तापमान बहुत अधिक होता है?

    Ans :– लगभग 16 से 25 वर्ष की आयु के बीच में लड़कियों का तापमान सबसे अधिक होता है।

  • Q.5 शारीरिक संबंध बनाने की सही उम्र क्या है?

    Ans :– एक्सपर्ट्स के अनुसार शारीरिक संबंध बनाने की सही उम्र 18 वर्ष के बाद ही है।



लकड़ियां किस उम्र में ज्यादा करवाती है – निष्कर्ष

आज के इस लेख में आप सभी को हमने बताया की लकड़ियां किस उम्र में ज्यादा करवाती है। अतः इसके जवाब में पाया गया की टीन एज (Teen Age) के दौरान लड़कियां सबसे ज्यादा करवाती है क्योंकि इस अवस्था में लड़कियों के अंदर जोश भरा होता है। साथ ही वह लड़कों के प्रति आकर्षित होने लगती है। इसी के साथ इस लेख में बस इतना ही। उम्मीद है की आप सभी को यह लेख पसंद आया होगा।